Shimla News- बिना मार्शल चल रहीं पैराग्लाइडिंग साइट्स बंद करने का आदेश, 17 जून को होगी मामले की अगली सुनवाई

विधि संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने उन पैराग्लाइडिंग साइट्स पर पैराग्लाइडिंग करने पर रोक लगाने का आदेश दिया है, जहां कोई भी मार्शल तैनात नहीं है। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने सरकार

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

विधि संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने उन पैराग्लाइडिंग साइट्स पर पैराग्लाइडिंग करने पर रोक लगाने का आदेश दिया है, जहां कोई भी मार्शल तैनात नहीं है। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने सरकार की स्टेट्स रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद यह आदेश पारित किया। कोर्ट को बताया गया था कि कुछ स्थानों पर मार्शल की तैनाती नहीं की गई है।

loksabha election banner

17 जून को होगी अगली सुनवाई

कोर्ट ने आदेश दिया कि जिन स्थानों पर सरकार ने मार्शल की नियुक्ति नहीं की है, वहां पैराग्लाइडिंग रोक दी जाए। कोर्ट ने सरकार से ताजा स्टेटस रिपोर्ट दायर कर मार्शल की नियुक्तियों की जानकारी देने को कहा। सरकार को पैराग्लाइडिंग करवाने वाली संस्थाओं व क्लबों की ओर से अपने खिलाड़ियों व ग्राहकों को दी जाने वाली बीमा सुविधाओं की जांच करने का आदेश भी दिया। मामले पर अगली सुनवाई 17 जून को निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें:Himachal Politics: 'झूठे वादों से हिमाचल प्रदेश को दिया धोखा', अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए ये गंभीर आरोप

2021 में 12 वर्षीय बालक की मौत का HC ने लिया संज्ञान

दिसंबर 2021 में 12 वर्षीय बालक की पैराग्लाइडिंग साइट में मौत से संबंधित प्रकाशित समाचार पर हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया था। 12 वर्षीय आद्विक, माता-पिता व बहन के साथ बेंगलुरु से हिमाचल प्रदेश के बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग करने आया था। 22 दिसंबर, 2021 को वे दोपहर करीब 1:30 बजे पैराग्लाइडिंग की साइट पर पहुंच गए।

उन्हें वहां सूचित किया गया कि टेक ऑफ प्वाइंट 10-15 किलोमीटर दूर है और वहां केवल जीप से ही पहुंचा जा सकता है। इस दौरान जीप की दोपहिया वाहन से टक्कर हो गई। चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के परिणामस्वरूप जीप खाई में जा गिरी। आद्विक के सिर में चोट लगी थी, जिस कारण उसकी मृत्यु हो गई थी।

ये भी पढ़ें:Kangana Ranaut: कंगना की आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने पर DC करें कार्रवाई, BJP ने चुनाव आयोग को भी लिखा पत्र

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mumbai Crime: सोना कारोबारी से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, मनसे नेता अविनाश जाधव के खिलाफ केस दर्ज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now